SHAREit क्या है SHAREit से पैसे कैसे कमाए

अगर आप मोबाइल कंप्यूटर या इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो अपने SHARE it के बारे में तो जरूर सुना होगा। यदि नहीं भी सुना है या सुना भी है तो यंहा आपको इस पोस्ट में SHAREit के बारे में पूरी डिटेल में समझने वाले है तो Mytechinfo में आपका स्वागत है

SHARE it एक ऐसा प्लेटफार्म है जिससे हम अपने डाटा को बहुत ही तेजी से ट्रांसफर कर सकते है इससे हम किसी भी मोबाइल डिवाइस से किसी भी दूसरे डिवाइस जैसे कंप्यूटर, Apple IOS जैसे डिवाइस में भी डाटा को ट्रांसफर कर सकते है।

यही अगर आज से कुछ समय पहले की बात करे तो जब SHAREit नहीं था तब अगर कोई डाटा को ट्रांसफर करना होता था तो हम ब्लूटूथ या डाटा केबल की हेल्प से ही डाटा को ट्रांसफर कर सकते थे।

परन्तु जब से शेयरईट आया है तब से सब कुछ बदल गया है क्योकि हम शेयरईट की हेल्प से चाहे कितनी भी बड़ी फाइल क्यों न हो, हम शेयरईट की हेल्प से कुछ ही समय में भेज सकते है।

तो चलिए अब जानते है SHAREit Kya Hai और कैसे मोबाइल से कंप्यूटर में डाटा को ट्रांसफर कर सकते है और शेयरईट की सबसे बड़ी फीचर है हम शेयरईट से यूट्यूब की तरह ही पैसे भी कमा सकते है वो भी बहुत ही आसानी से, सबसे पहले हम समझते शेयरईट होता क्या है।

 

शेयरइट क्या है (SHAREit Kya Hai)

शेयरइट एक सॉफ्टवेयर है जो मोबाइल डिवाइस, कंप्यूटर डिवाइस और एप्पल डिवाइस सभी तरह के प्लेटफार्म के लिए उपलब्ध है और ये एक फ्री सेवा है जिसको आप फ्री में कही से भी डाउनलोड कर सकते है शेयरइट आपको लार्ज साइज के डाटा को ट्रांसफर करने में हेल्प करता है। ये आपके फ़ोन के ब्लूटूथ के अपेक्षा में काफी ज्यादा साइज के डाटा को बहुत ही तेज गति से ट्रांसफर कर सकता है।

शेयरइट प्लेटफार्म के कुछ बहुत यूनिक फीचर है जैसे यदि आप अपने मोबाइल डिवाइस से कंप्यूटर डिवाइस में डाटा को भेजना चाहते है तो आप दोनों तरफ से डाटा को भेज सकते है या आप किसी एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर डाटा को भेजना चाहते है तो उसे भी आप भेज सकते है जैसे यदि आपके पास एंड्राइड फ़ोन और आपके दोस्त के पास एप्पल के फ़ोन है फिर भी आप एक दूसरे के फ़ोन में डाटा को भेज सकते है।

शेयरइट में मौजूद ग्रुप शेरिंग के फीचर से आप एक साथ कई लोगों को ग्रुप बना कर डाटा को एक साथ भी ट्रांसफर कर सकते है। शेयरईट डाटा को ट्रांसफर करने के लिए Wifi और Hotspot का इस्तेमाल कर डाटा को शेयर करता है।

यदि आप चाहते है किसी दूसरे डिवाइस में मौजूद डाटा को एक्सेस करना तो शेयरईट में मौजूद फीचर की हेल्प से कर सकते है, यदि आप अपने डिवाइस के इंटरनेट को किसी दूसरे डिवाइस के साथ शेयर करना चाहते है इसे भी आप आसानी से कर सकते है। इन सभी के आलवा यूट्यूब की तरह ही आप शेयरइट में वीडियोस को देख सकते है तथा न्यूज़ का भी लाभ ले सकते है।

 

शेयरइट डाउनलोड कैसे करें

अभी तक हमने शेयरइट क्या है इससे संबंधित सभी जानकारी प्राप्त कर लिए है अब हमें ये समझना है अलग-अलग डिवाइस के लिए शेयरइट को कैसे डाउनलोड कर सकते है

अगर आपको एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में डाटा को ट्रांसफर करना है तो शेयरइट को दोनों डिवाइस में Install करना होगा। उसके बाद ही हम डाटा को ट्रांसफर कर सकते है या दूसरे सभी फीचर को इस्तेमाल कर सकते है। तो अब हम शेयरइट Download करने के प्रक्रिया के बारे में जानेंगे।

 

SHAREit For Mobile Device

यदि आप SHAREit Android App को मोबाइल डिवाइस के लिए डाउनलोड करना चाहते है तो उसके लिए आप अपने फ़ोन के प्लेस्टोरे में जाकर शेयरइट लिखते है तो आपको शेयरइट मिल जायेगा।

जिसको आप अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकते है यदि आप उसको एप्पल डिवाइस में डाउनलोड करना चाहते है तो उसे एप्पल स्टोर से डाउनलोड कर सकते है या निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते है।

अब बात आती है अगर हमें अपने कंप्यूटर में SHAREit Software को डाउनलोड करना करना है तो वो कैसे कर सकते है। यदि आप कंप्यूटर डिवाइस के लिए Application डाउनलोड करना चाहते है निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपने डिवाइस के लिए शेयरइट का लेटेस्ट वर्शन को डाउनलोड कर सकते है।

Mobile Se Blogging कैसे स्टार्ट करें पूरी जानकारी हिंदी में
Google Analytics को कैसे इस्तेमाल करें
Google News क्या है गूगल न्यूज़ का अप्रूवल कैसे लें

1.Android के लिए Shareit Download करें

अब हम समझते है कैसे Step-by-Step SHAREit को डाउनलोड कर सकते है SHAREit Google Play Store से डाउनलोड करने के लिए कुछ स्टेप दिए गए है। उसको फॉलो कीजिये।

सबसे पहले अपने फ़ोन में प्ले स्टोर को ओपन करें
प्ले स्टोर के सर्च बार में SHAREit लिख कर सर्च बटन पर क्लिक करें
सबसे ऊपर आपको SHAREit APK दिख रहा होगा।
अब डाउनलोड बटन पर क्लिक करेंग
कुछ समय इंतजार करके के बाद आपका प्ले स्टोर आपके डिवाइस में डाउनलोड हो जायेगा।
SHAREit को इस्तेमाल करने के लिए अपने डिवाइस के होमपेज में आपको SHAREit का आइकॉन दिख रहा होग, उसपे क्लिक कर Share It को ओपन सकते है।

Download Shareit For Android

 

 

Apple IOS के लिए Shareit Download करें

अगर आप का एप्पल उसे है और एप्पल के डिवाइस को इस्तेमाल करते है एप्पल उसेर्स के लिए भी शेयरइट मौजूद है इसको आप एप्पल स्टोर से जानकारी डाउनलोड कर सकते है। तो इसको एक स्टेप में समझते है कैसे हम एप्पल स्टोर से शेयरइट को डाउनलोड कर सकते है।

सबसे पहले अपने फ़ोन में प्ले स्टोर को ओपन करें
प्ले स्टोर के सर्च बार में SHARE it लिख कर सर्च बटन पर क्लिक करें
सबसे ऊपर आपको SHAREit APK दिख रहा होगा।
अब डाउनलोड बटन पर क्लिक करेंग
कुछ समय इंतजार करके के बाद आपका प्ले स्टोर आपके डिवाइस में डाउनलोड हो जायेगा।
शेयरइट को इस्तेमाल करने के लिए अपने डिवाइस के होमपेज में आपको शेयरइट का आइकॉन दिख रहा होग, उसपे क्लिक कर ओपन सकते है।

SHAREit को डाउनलोड करने के दो तरीके है पहला तरीका तो यह आप निचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक कर  डाउनलोड कर सकते है या निचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर शेयरइट को डाउनलोड कर सकते है जो आपको आसान लगे उसी से कर सकते है।

Download Shareit For IOS

Download Shareit For Mac

 

PC के लिए Shareit Download करें

विंडोज में Shareit को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है इसके लिए सबसे पहले तो हमें माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर विजिट करना है
सर्च बारे में SHAREit सर्च करना है
डाउनलोड बटन पर क्लिक करके SHAREit.Exe फाइल को डाउनलोड कर लेना है।
थोड़े समय इंतजार करने के बाद पूरी तरह  डाउनलोड हो जायेगा।

यदि आप SHAREit Windows Software को डायरेक्ट लिंक के माध्यम से डाउनलोड करना चाहते है तो निचे दिख रहे डाउनलोड बटन पर क्लिक कर SHAREit.exe सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर सकते है।

Download Shareit For PC

Download Shareit For Window Phone

 

Shareit App से पैसे कैसे कमाए

अभी तक इस पोस्ट के माध्यम से हम लोग ये समझ चुके Shareit Kya Hai और शेयरईट को कैसे डाउनलोड किया जा सकता है अभी तक आपको ये लग रहा होगा Shareit Application सिर्फ डाटा ट्रासंफर के लिए काम आता है परन्तु ऐसा नहीं Youtube की तरह ही आप Shareit पर Videos Upload करके पैसे भी कमा सकते है।

इस App को जब भी किसी भी डिवाइस में Open किया जाता है तो इसमें वीडियो भी चलते है जैसे किसी दूसरे प्लेटफार्म पर चलते है अब जानेंगे कैसे Shareit Platform पर वीडियो अपलोड करते है और कैसे पैसे कमाते है।

 

Shareit पर Account Create करें

Shareit Application पर Video Upload करने के लिए सबसे पहले We Media Share it में अपना अकाउंट क्रिएट होगा। इस आर्टिकल में जो भी स्टेप करूँगा वो सभी Computer के माध्यम से किया गया है। लेकिन आप अपने मोबाइल से भी इस Step को कर सकते है, इसके लिए आपको Chrome Browser को ओपन करना होगा।

 

सबसे पहले अपने Device में गूगल सर्च को ओपन कर लें, उसके बाद आपको सर्च बार में “We Media Shareit” लिख कर सर्च करना है सर्च करने के बाद सबसे ऊपर We Media Shareit का Link दिख जायेगा, या निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सीधे पहुंच सकते है।

 

जब आप लिंक पर क्लिक करते है उसके बाद आप सीधे We Media Shareit के डैशबोर्ड पर पहुंच जायेंगे। डैशबोर्ड पर आपको लॉगिन और Sign Up का ऑप्शन दिखेगा। यदि आपका अकाउंट पहले से है तो Direct Login हो सकते है परन्तु हम लोग यहाँ Web Media पर Account Create करना सीखेंगे, इसलिए आपको Sign Up पर क्लिक कर देना है

1.सबसे पहले आपको अपने Gmail ID को एंटर करना है

2.पासवर्ड को एंटर करें, फिर से दूसरा पासवर्ड को कंफर्म करना है ध्यान रहे यहाँ आपको अपने Gmail का पासवर्ड नहीं देना है क्योकि यंहा आपको अपने We Media Account के लिए Password Create करना है इसके बाद Sign Up पर क्लिक कर दें

3.जब आप Sign Up की Button पर क्लिक करते है तो आपको एक Verify Email आता है इसमें Email को वेरीफाई करना है

4. Username सेट करना है ये आपका अकाउंट Username होगा।

5.Nickname में अपना नाम दर्ज करना है

6.Introduction में आप अपने बारे में Introduction देना है जिसमे आपको बताना है आप क्या करते है और अपने चैनल पर किस प्रकार के वीडियोस को अपलोड करने वाले है।

7.Icon में आपको अपने चैनल के लिए Icon Upload करना है

8.Country वाले ऑप्शन में कंट्री को सेलेक्ट करना है यहाँ आपको 9 कंट्री की लिस्ट मिल जायेगा। जहाँ ये सर्विस उपलब्ध है।

9. निचे आपको Social Media की ऑप्शन मिल जायेगा। जहाँ पर आप अपने जितने भी सोशल मीडिया है उनकों लिंक कर सकते है।

10.ये सभी डिटेल को भरने के बाद Sign Up पर क्लिक कर देना है

जब अपने सभी डिटेल्स को भरने के जैसे ही Sign Up पर क्लिक करते है आपके सामने एक नई विंडो खुलकर आता है जिसको आपको 1 से 3 दिन तक की समय Review के लिए बोला जाता है यानि आपको 1 से 3 दिन इंतजार करना है

जैसे ही आपका Review कम्पलीट हो जाता है आपको एक Dashboard मिल जायेगा। जहाँ आप वीडियो को अपलोड कर सकते है और अपने We Media Shareit डैशबोर्ड को मैनेज कर सकते है।

Share it We Media एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है जहाँ से आप पैसे कमा सकते है और ये बहुत आसानी भी है आज यंहा लाखों लोग इस प्लेटफार्म को इस्तेमाल कर बहुत सारा पैसा कमा भी रहे है

यदि आपको लगता है Youtube जैसे Platform जंहा आज के समय में बहुत ही ज्यादा Comptatation है वहाँ पैसे नहीं कमा सकते है तो Share It We Media बहुत पॉपुलर होते जा रहा है और आज के समय यहाँ कॉम्पटीशन भी बहुत कम है तो आपके लिए अच्छा मौका है। अपने आप को ग्रोव करने के लिए।

 

Tik Tok से पैसे कमाने का नया तरीका और Facts हिंदी में
Tik Tok से पैसे कमाने का नया तरीका और Facts हिंदी में

How to Download Shareit and Shareit We Media

तो मुझे पूरा विश्वास है आपको Shareit Platform के बारे में जानकारी मिल चुकी होगी, यदि आपको जानकारी मिल चुकी है तो अपना राय कमेंट के माध्यम से देना  न भूले। ये जरूर बताये Shareit Downloading के बारे में आर्टिकल कैसे लगा। इसके साथ ही हमने शेयरइट से Paise kamane के बारे में भी बतया है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!