Online Medicine कहाँ से और कैसे Order करें

अगर आज की समय की बात की जाये तो हर एक  चीज Internet से जुड़ा हुआ है आप अपना कोई भी काम घर बैठे कर सकते हैं इसके लिए आपको कही भी जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

अगर आपको कोई प्रोडक्ट आर्डर करना है तो उसके लिए Flipkart, Amazon, जैसे बहुत सारि Website मिल जायेंगे जिससे आप घर बैठे अपना कोई भी प्रोडक्ट माँगा सकते है। आज कल तो सब्जिया से लेकर चिकेन मटन भी ऑनलाइन order कर सकते है।

जैसे जैसे Internet का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे हर बिज़नेस Offline से Online की तरफ बढ़ने लगा है हर कोई अपने बिज़नेस को ऑनलाइन ले जाना चाहता है।

वैसे बात की जाये Online Medicine की तो वो भी इस समय आप ऑनलाइन माँगा सकते है पर कुछ समय पहले Online medicine मांगने पर लोगो के मन में बहुत सारे सवाल उठ रहे थे की क्या हम Online मेडिसिन Order कर सकते है।

अगर कर सकते है तो कही Fake दवाइयाँ तो नहीं मिलेगी क्योंकि हम अपने Heath पर कोई भी Risk नहीं लेना चाहते है।

 

इसी कारण से कुछ समय पहले Online Medicine पर India Gov. इसपर बैन लगाना चाहती थी

पर ऐसा नहीं हो सका क्योकि जो भी Online Medicine Order लेने वाली कंपनी है उन्होंने अपने सभी Security को ध्यान में रखते हुए ऐसा करने का Goverment को यकीन दिलया। जिसके बाद से अब हम Online Medicine भी Order कर सकते है

 

जिसके बाद बहुत सारी बड़ी कंपनियां सामने आयी है। जो Online Medicine Order लेती है। इसमें से मैंने कुछ ऐसे वेबसाइट के बारे में बताने जा रहा हूँ जिससे आप ऑनलाइन मेडिसिन आसानी से आर्डर कर सकते है।

मैं यहाँ सिर्फ उसी वेबसाइट को बताने वाला हूँ जो इस समय Market में चल रहे हैं ये सभी साईट बहुत ही पॉपुलर है।

 

 

1MG.COM

www.mytechinfo.in

1 MG एक बहुत ही पॉपुलर वेबसाइट है। जहां से आप Online Medicine Order कर सकते है। इस वेबसाइट को मैंने Personally यूज़ किया हूँ इसकी सर्विस बहुत ही अच्छी है इस वेबसाइट से आप इंडिया के किसी भी State से Medicine Order कर सकते है।

 

इस वेबसाइट की खास बात यह की यहाँ पर आपको डिस्काउंट भी दिया जाता है। जिसका फायदा उठा सकते है। आप अपना Medicine को Doctor द्वारा दिए गए स्लिप से भी माँगा सकते है।

इस वेबसाइट पर आपको Medicine, Lab Test, Ayurveda, की Service उपलब्ध है। यहाँ से आप आयुर्वेदिक मेडिसिन भी माँगा सकते है।

 

अगर आप अपने Health के विषय में Online Doctor से Advice लेना चाहते है वो भी आप यहाँ से ले सकते है। वो भी बिलकुल फ्री में। अगर आप अपने लिए Personal Doctor को hire करना चाहते है तो वो भी कर सकते है उसके लिए आपको कुछ पैसे लग सकते है।

यदि आपको इस वेबसाइट के बारे में ज्यादा जानकारी लेना चाहते है तो निचे दिए गए लिंक पे क्लिक कर Visit कर सकते है। 

www.1mg.com

 

 

Netmeds

www.mytechinfo.in

यदि आप Online Medicine के विषय में Search कर रहे हैं तो Netmeds के बारे में आपको जानकारी होना चाहिए।  Netmeds  Online Medicine Store है जो की बहुत ही पॉपुलर है। अ

गर आप TV देखते होंगे तो इसका AD हमेसा आता रहता है। Netmeds को Mahendra Singh धोनी प्रमोट करते है। 

 

अगर आप Medicine Order करना चाहते है तो Netmeds एक अच्छी और Trusted Online Medical Store है जो की आपको इंडिया की लगभग सभी शहर में Online Medicine Order लेती है ये आपको लगभग सभी दवाइयों पर डिस्काउंट प्रोवाइड कराती है।

इसका आप Android Application भी Playstore से डाउनलोड कर सकते है। जिसको playstore पर 4.5/5 रेटिंग दिया गया हैं। यहाँ से आप अपने Medicine Slip को अपलोड कर अपने मेडिसिन को Order कर सकते हैं 

 

इस वेबसाइट की History की बात की जाये तो इनका कहना हैं Netmeds Medical क्षेत्र में 100 Years से काम कराती आ रहे हैं और इनकी पूरी इंडिया में लगभग 4 Million+ satisfied customers हैं और इस इन्हे 2016 में NDTV Unicorn Awards 2016 भी मिल चूका है ‘Asia’s Most Promising Brand 2018’ by Int+ WCRC International भी चुने जा चुके हैं। 

www.netmeds.com

 

Practo

www.mytechinfo.in

ये बहुत पॉपुलर साइट है जिससे आप अपने Medicine आर्डर कर सकते है। ये website सबसे पहले Doctor से Online Appointment के लिए बनाया गया था और साथ ही Doctoe के रिव्यु के लिए भी काम करता था परन्तु बीते कुछ समय पहले इन्होने अपना एक App Lunch किया है

 

अगर आप अच्छे डॉक्टर को खोजना चाहते है तो इस वेबसाइट पर अलग अलग डॉक्टर को Find कर उनसे Online Appointment ले सकते है  

 

अगर आप अपने Health को घर बैठे Check करना चाहते है तो आप यहाँ Online Doctor Hire कर सकते हैं। जो आपके घर Visit कर Health Checkup करने के लिए आते है।

www.practo.com

 

Advise 

आप जो भी Medicine को ऑर्डर करते है या किसी भी साइट से Medicine ऑर्डर करना चाहते है तो सबसे पहले उस Website को अच्छी तरह जाँच ले उसके बाद ही Medicine को आर्डर करे। Medicine Order करते समय आप अपने Medicine को अच्छी तरह जाँच ले। उसके बाद ही Medicine का यूज़ करें।

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!